दुनिया

रूस के मिसाइल हमले में ओडेसा में यूक्रेनी युद्धपोत और अमेरिकी हथियारों का ज़ख़ीरा नष्ट : video

रूस ने कहा है कि उसने ओडेसा बंदरगाह पर मिसाइल हमले कर एक यूक्रेनी युद्धपोत और अमेरिका से सप्लाई किए गए हथियारों को नष्ट कर दिया है.

ओडेसा पर रूस के इस मिसाइल हमले का रूस-यूक्रेन अनाज समझौते पर काफी नकारात्मक असर पड़ सकता है. पिछले शनिवार को ही रूस और यूक्रेन में समझौता हुआ था.

समझौते में कहा गया था रूस यूक्रेन के उन बंदरगाहों पर हमले नहीं करेगा, जहां से काले सागर के रास्ते अनाज की सप्लाई की जाएगी.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा, “रूसी सेना ने ओडेसा पोर्ट पर खड़े यूक्रेन के एक युद्धपोत पर हमला किया, जिसमें यह पूरी तरह ध्वस्त हो गया. इसके साथ ही वहां यूक्रेन की ओर से लाई गई अमेरिकी हथियारों की खेप भी नष्ट हो गई.”

इससे पहले रूसी विदेश मंत्री की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि रूसी कालिब्र मिसाइलों ने हमले में यूक्रेन की ‘गश्ती नाव’ को ध्वस्त कर दिया है.

NEXTA
@nexta_tv

President
@ZelenskyyUa
called the shelling of the port of #Odesa “blatant #Russian barbarism”: “If anyone else could say that some kind of dialogue with Russia is needed, look at what is happening. The Kalibr missiles have destroyed the very possibility of such statements”.

CNN International
@cnni

Two US citizens recently died in the Donbas region of eastern Ukraine, the State Department confirms to CNN