दुनिया

संघर्ष विराम के बाद ग़ज़ा पट्टी पर ज़ायोनी सेना का फिर हमला, दर्जनों फ़िलिस्तीनी घायल : ज़ायोनी सेना और फ़िलिसितीनी फ़ोर्सेज़ के बीच भीषण झड़पें जारी!

ज़ायोनी शासन ने शुक्रवार की सुबह ग़ज़ा पट्टी के कई इलाक़ों पर बमबारी की जिसमें कम से कम 29 फ़िलिस्तीनी शहीद और दर्जनों घायल हो गए हैं वहीं कई जगहों पर ज़ायोनी सेना और फ़िलिसितीनी रेज़िस्टेंस फ़ोर्सेज़ के बीच भीषण झड़पें जारी हैं।

मीडिया के अनुसार ज़ायोनी सेना ने पश्चिमोत्तरी ग़ज़ा पट्टी पर बमबारी की जबकि कई इलाक़ों पर तोपों से गोले बरसाए। ग़ज़ा शहर के कई भागों में ज़ायोनी सेना और इस्राईली सैनिकों के बीच झड़पें हो रही हैं।

फ़िलिस्तीनी संगठनों ने जवाब में जायोनी शासन के कई शहरों और ठिकानों पर मिसाइल हमले किए हैं। सदीरूत और असक़लान जैसी ज़ायोनी बस्तियों में रहने वालों से कहा गया है कि वे शरण के लिए बनाए गए तहख़ानों के पास चले जाएं।

ग़ज़ा प्रशासन के मीडिया सेल का कहना है कि ख़ान युनुस, अबसान और ग़ज़ा सहित कई इलाक़ों पर हमले हुए हैं।

मीडिया सेल का कहना है कि फ़िलिस्तीनी जनता के पास सेल्फ़ डिफ़ेंस का पूरा अधिकार है और यदि ग़ज़ा पट्टी में जंग जारी है तो इसके लिए विश्व समुदाय ज़िम्मेदार है जो बच्चों और महिलाओं के क़त्ले आम पर ख़ामोश है।

ज़ायोनी मीडिया ने एक इस्राईली नेता का बयान प्रसारित किया कि हम जंग की ओर फिर लौट आए हैं अब क़ैदियों की रिहाई के बारे में कोई बातचीत नहीं चल रही है।

ज़ायोनी प्रधानमंत्री बिनयामिन नेतनयाहू ने कहा कि जंग दोबारा शुरू हो गई है और हम अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं।