देश

संत शिरोमणि रविदास के कार्यो को चिराग़ पासवान आज पूरा कर रहें है

Taasir Patna
===========
संत शिरोमणि रविदास के कार्यो को चिराग पासवान आज पूरा कर रहें है। संत रविदास ने समाज में व्याप्त विषमता के खाई को पाटने का काम किया था। चिराग पासवान ने आज समाज को जातिवाद के खाई से निकालने के लिए धर्म न जात, करें सब की बात के नारे के साथ काम करना शुरू किया है।

यह बात आज लोजपा-(रा) के राज्य मुख्यालय में आयोजित संत शिरोमणि रविदास जयंती के पूर्व संध्या पर रविदास सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए, लोजपा- (रा) के राष्ट्रीय महासचिव डॉ सत्यानंद शर्मा एवं युवा लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान ने कहा कि संत रविदास साहब ने जिस काल खण्ड में अपना काम शुरू किया वह उस समय समाज में रूढ़िवाद,जातिवाद,छुआछूत जैसी सामाजिक कुव्यव्यवस्था विक्राल रूप में था। दलितों को शिक्षा के अधिकार से वंचित करके रखा गया था। सत्ता और संपत्ति से वंचित रखा गया था। उस काल में संत रविदास साहब ने धर्म के आर में समाज को जोड़ने का संकल्प लिया था।
आगे इन नेताओं ने कहा कि संत रविदास ने बखूबी समाज को जोड़ने का न सिर्फ प्रयास किया बल्कि रहिम कबीर के विचारों को जोड़कर समाज और देश को नयी दिशा देने का काम किया था।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार ने किया और संचालन प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव विनय कुमार गुडडू ने किया।

समारोह को पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु पासवान, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के के राष्ट्रीय महासचिव अफरोज आलम,अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के कार्यकारी अध्यक्ष शंकर शर्मा, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष परमानंद शर्मा, प्रो. विधानचंद भारती, नन्द किशोर शर्मा,जय प्रकाश यादव , अतिपिछड़ा के प्रदेश महासचिव अमरदीप जयसवाल,परमात्मा प्रसाद,पार्टी के प्रदेश सचिव दिलीप यादव,कुंदन पासवान,सुदीप्त कुमार,दिनेश पासवान, कार्यालय प्रभारी ओम प्रकाश भारती,सुरेश पासवान,साहिल पासवान ने संबोधित किया।
उक्त आशय की जानकारी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान ने दिया।