दुनिया

हमास, अपने दृष्टिकोण पर आगे भी चलता रहेगा-ग़ाज़ी हम्द

हमारी सैनिक और राजनीतिक शक्ति अब भी बाक़ी हैः हमास

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आन्दोलन हमास का कहना है कि अमरीका और इस्राईल के निराधार दावों के बावजूद वह अब भी एक सशक्त सैनिक एवं राजनीतिक शक्ति के रूप में स्थापित है।

वाशिग्टन और तेलअवीव की ओर से ग़ज़्ज़ा में हमास के शक्तिविहीन होने के दावे पर हमास के एक सदस्य ने कहा है कि अब भी सशक्त हैं और प्रतिरोध को जारी रखेंगे। हम फ़िलिस्तीन का ही हिस्सा हैं और प्रतिरोध का साथ रहेंगे।

ग़ाज़ी हम्द ने कहा कि एक स्वतंत्र फ़िलिस्तीनी देश बनाने और ज़ायोनियों के अतिग्रहण को समाप्त करने के लिए हमास अब भी अपने फैसले पर अटल है। उन्होंने कहा कि अमरीका का यह कहना कि ग़ज़्ज़ा से हमास की भविष्य में कोई भूमिका नहीं होगी, यह उनकी विफलता की निशानी है।

हमास के इस सदस्य के अनुसार ग़ज़्ज़ा की हालत को सही करना केवल फ़िलिस्तीनियों से संबन्धित है। उन्होंने कहा कि अमरीका और इस्राईल की इच्छा के अनुरूप हमास, अपने दृष्टिकोण पर आगे भी चलता रहेगा।

याद रहे कि ज़ायोनी शासन के युद्धमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि ग़ज़्ज़ा युद्ध से इस्राईल के लिए तीन लक्ष्य हैं। पहला यह कि अबके बाद से ग़ज़्ज़ा में हमास, एक सैन्य एवं राजनीतिक शक्ति के रूप में बाक़ी नहीं रहेगा। दूसरे अब इस्राईलियों के लिए ग़ज़्ज़ा की ओर से कभी कोई सुरक्षा संबन्धी ख़तरा बाक़ी नहीं रहेगा और तीसरे, इस्राईल की सेना अपनी इच्छा के अनुसार वहां पर बल का प्रयोग कर सकेगी।