देश

हमें विशेष दर्जा नहीं दिया जा रहा है, बिहार के साथ पक्षपात हो रहा है : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बार फिर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार ढांचागत विकास में अग्रणी राज्य है। अगर हमें केंद्र से थोड़ा सा सहयोग मिलता है और बिहार को विशेष दर्जा मिलता है, तो राज्य शीर्ष पांच राज्यों में जगह बना लेगा। हमें विशेष दर्जा नहीं दिया जा रहा है। बिहार के साथ पक्षपात हो रहा है।

इससे पहले बीते दिन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED द्वारा तलब किए जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि हर जगह ऐसा ही हो रहा है। 2024 तक ऐसा ही होता रहेगा। हमें मजबूती के साथ लड़ाई लड़नी है और सब लड़ रहे हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री कथित अवैध खनन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से समन भेजे जाने के बावजूद गुरुवार को पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। मुख्यमंत्री कार्यालय ने मुख्यमंत्री की व्यस्तता का हवाला देते हुए प्रवर्तन निदेशालय से पेशी के लिए कम से कम तीन सप्ताह का समय मांगा था।

सोरेन ने कहा था कि अगर मैं मुजरिम हूं, तो मुझे सजा सुना दिया जाए, मुझे कोई चिंता नहीं है। मुझे गिरफ्तार किया जाए। यह अजूबा मामला है, जहां मुजरिम गिरफ्तार होने को तैयार बैठा है और दोषी बताने वाले सजा सुनाने को तैयार नहीं हैं।