देश

Video:इमरान के बुलावे पर सिध्दू पहुँचे पाकिस्तान,वाघा बॉर्डर पर भारत पाक के रिश्तों पर देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: पंजाब सरकार में मंत्री, कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू पाकिस्तान रवाना हो गये हैं। नवजोत सिद्धू शनिवार (18 अगस्त) को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। पाकिस्तान जाते वक्त अटारी-वाघा बॉर्डर पर सिद्धू ने कहा कि वे भारत का गुडविल एम्बेसडर बनकर पाकिस्तान जा रहे हैं।

इमरान खान के साथ क्रिकेट खेल चुके सिद्घू ने कहा, “मैं वहां इस उम्मीद के साथ जा रहा हूं कि दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधरे।” बता दें कि इमरान खान से न्यौता मिलते ही सिद्धू ने कहा था कि वो पाकिस्तान जाना चाहेंगे। सिद्धू ने कहा था कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने की अपनी इच्छा से अवगत करा दिया है।

सिद्धू के अलावा, दो अन्य भारतीय क्रिकेटरों सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया था। सिद्धू और देव क्रिकेटर से नेता बने खान के समकालिक थे और दोनों ने खान के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विरुद्ध कई मैच खेले थे। सिद्धू ने यहां एक बयान में कहा था कि खान ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान का पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनना लगभग तय है क्योंकि विपक्षी गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर दरार पैदा हो गयी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 65 वर्षीय अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने इस सदन के शीर्ष नेता के लिए नामांकन दायर किया है।

क्रिकेटर से नेता बने खान की जीत लगभग सुनिश्चित है क्योंकि विपक्ष के महागठबंधन में पीएमएल-एन प्रमुख शाहबाज की उम्मीदवारी को लेकर दरार पैदा हो गयी। जीतने वाला उम्मीदवार कल प्रधानमंत्री पद का शपथ ग्रहण करेंगे। राजनीतिक समीकरणों के लिहाज से इमरान खान का पीएम बनना तय हो गया है। बता दें कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई सबसे ज्यादा सीटें लेकर सबसे बड़ी पार्टी के रुप में उभरी थी।