देश

अमृतसर में रिश्वत लेते एएसआई को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया और आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी उसके खिलाफ दर्ज बिजली चोरी के मामले में जांच अधिकारी था और कहा कि वह रिश्वत मांग रहा था।

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अपने अभियान के दौरान शुक्रवार को अमृतसर के वेरका में पीएसपीसीएल बिजली चोरी विरोधी पुलिस स्टेशन में तैनात एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) नरिंदर सिंह (831 / अमृतसर ग्रामीण) को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। ₹4,000 की रिश्वत लेते हुए।

वीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी एएसआई को नवी आबादी वेरका के तरलोचन सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है. विवरण देते हुए, उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि पुलिस अधिकारी उसके खिलाफ दर्ज बिजली चोरी के मामले में एक जांच अधिकारी था। शिकायतकर्ता ने बताया कि एएसआई इस मामले में अदालत में जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए ₹4,000 की रिश्वत की मांग कर रहा था।

प्रवक्ता ने कहा कि इस शिकायत की पुष्टि के बाद, अमृतसर यूनिट की एक वीबी टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में 4,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि आरोपी एएसआई के खिलाफ वीबी थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।