दुनिया

अमेरिका ने रूस के ख़िलाफ़ जंग में यूक्रेन के तीन लाख लोगों की भेंट चढ़ा दी : राबर्ट कैनडी, अमेरिका, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार!


अमेरिका में अगले वर्ष राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के एक उम्मीदवार राबर्ट कैनडी ने कहा है कि अमेरिका ने रूस के खिलाफ जंग में यूक्रेन के तीन लाख लोगों की भेंट चढ़ा दी।

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार राबर्ट कैनडी ने अनहर्ड नामक इंटरनेट के एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका के रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन ने अप्रैल 2022 में कहा था कि यहां पर हमारी उपस्थिति का लक्ष्य रूसी सेना को हराना व खत्म करना है। उन्होंने कहा कि रूसी सेना को हराने का क्या अर्थ है? यानी यूक्रेनी लोगों को मौत की भेंट चढ़ाना।

उन्होंने कहा कि हमने तीन लाख यूक्रेनवासियों की भेंट चढ़ा दी, यूक्रेनी सेना की विशेष इकाई के कमांडर ने कहा है कि 80 प्रतिशत हमारे सैनिक मारे गये हैं या घायल हुए हैं और इस इकाई का पुनर्निर्माण नहीं किया जा सकता। डेमोक्रेट राजनेता ने इससे पहले कहा था कि ब्राज़ील और पाकिस्तान ने व्यापार में चीनी मुद्रा के प्रयोग करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि आप सोच सकते हैं कि यह फैसला हमारे लिए कितना महंगा पड़ेगा? अगर विश्व की अधिकांश मुद्रा अमेरिकी डॉलर न हो तो प्रतिवर्ष हमें 750 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ेगा और यह उस जंग का एक दुष्परिणाम है जो जारी है और हमें इसकी समीक्षा करना चाहिये।