देश

आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी बाली विधानसभा क्षेत्र में कोई विकास नजर नहीं आता : बाबूलाल चौधरी

– बाली विधानसभा क्षेत्र की आम जनता अब परिवर्तन चाहती हैं- बाबूलाल चौधरी- राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाबूलाल चौधरी ने आज पार्टी कार्यालय बाली में क्षेत्र के पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी बाली विधानसभा क्षेत्र में कोई विकास नजर नहीं आता, जनता आज भी मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है।

लंबे समय से कांग्रेस व भाजपा की सरकारे काबीज रही, मगर दोनों राजनीतिक पार्टियों ने विकास के नाम पर जनता को गुमराह किया। बड़े-बड़े सपने दिखाए मगर स्थिति जस की तस बनी रही,जनता से किया एक भी वादा पुरा नहीं किया।
बाली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस व भाजपा के बड़े-बड़े नेता, मंत्री, मुख्यमंत्री यहां तक कि उपराष्ट्रपति तक बनते रहे, बावजूद इसके किसी ने समस्याओं का समाधान नहीं किया।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाबूलाल चौधरी ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि बाली क्षेत्र में आज भी पढ़े लिखे हजारों बेरोजगार हैं, इनके लिए नौकरी की कोई व्यवस्था नहीं है, बेचारे मजदूरी के लिए विवश हो रहें हैं। गांवों से रोजगार के लिए पलायन हो रहा है। सड़के टूटी फूटी है, ठेका प्रथा से ठेकेदार घटिया सामग्री इस्तेमाल करते हैं, जिससे सरकार को हर वर्ष करोड़ों के राजस्व का नुकसान हो रहा है,ये सब नेताओं के आखों के सामने हो रहा हैं,मगर कोई ठोस कार्यवाही नहीं होती।जनता त्रस्त हैं ।

इस बार बाली क्षेत्र की जनता परिवर्तन करना चाहती हैं, इस दौरान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष चिमन सिरवी, निजी सचिव हितेश राठौड के अलावा कांतिलाल सुथार ब्लॉक उपाध्यक्ष देसुरी, पत्रकार निराली सैन लाटाडा, पत्रकार कर्मपाल सिंह सवाली, व पुना राम मेघवाल लाटाडा आदि उपस्थित रहे।

बाबुलाल चौधरी-एक संक्षिप्त परिचय,