दुनिया

ग़ज़्ज़ा पर हमला युद्धापराध है, इस्राईली अतिक्रमण से मुकाबले के लिए समस्त विकल्प मेज़ पर हैं : जार्डन के प्रधानमंत्री

जार्डन के प्रधानमंत्री ने कहा है कि जायोनी सरकार द्वारा गज्जा पट्टी पर हमला युद्धापराध है।

जार्डन के प्रधानमंत्री बिश्र अलखस्वाने ने गज्जा वासियों के हक में अतिग्रहणकारी जायोनी सरकार द्वारा किये जा रहे अपराधों की ओर संकेत करते हुए इन अपराधों के समाप्त किये जाने पर बल दिया। अलजज़ीरा टीवी चैनल के अनुसार बिश्र अलख़स्वाने ने एक भाषण में विश्व के कुछ देशों का आह्वान किया है कि वे गज्जा पट्टी में हो रहे नरसंहार और हत्या को रोकवाने के लिए जायोनी सरकार पर अपने प्रभाव का प्रयोग करें।

उन्होंने कहा कि गज्जा पट्टी पर इस्राईल के समस्त हमले युद्धापराध और मानवता के खिलाफ अपराध हैं। इसी प्रकार जार्डन के प्रधानमंत्री ने अभी हाल ही में अपने देश की संसद में ग़ज्जा पट्टी पर इस्राईल के हमले और फिलिस्तीनियों के ज़बरदस्ती निष्कासन को जार्डन की रेड लाइन बताया और कहा था कि फिलिस्तीनियों के ज़बरदस्ती निष्कासन के लिए किये जाने वाले हर प्रकार के प्रयास को हम जंग की घोषणा के समान समझते हैं।

इसी प्रकार जार्डन के प्रधानमंत्री ने कहा कि मज़बूत जार्डन फिलिस्तीनियों की सेवा में है और इस्राईली अतिक्रमण से मुकाबले के लिए समस्त विकल्प मेज़ पर हैं।

ज्ञात रहे कि जार्डन के लोग भी फिलिस्तीन के मज़लूम लोगों के समर्थन में कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं और इस देश की राजधानी में स्थित अमेरिकी दूतावास के सामने प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

इसी मध्य फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एलान किया है कि सात अक्तूबर से आरंभ होने वाले इस्राईल के पाश्विक हमलों में शहीद होने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 24 हज़ार 762 से अधिक हो चुकी है जबकि घायलों की संख्या 62 हज़ार 108 से अधिक हो गयी है।