देश

पश्चिम बंगाल : मंत्री और TMC नेता सुजीत बोस के ठिकानों पर ईडी की बड़ी छापेमारी चल रही, टीएमसी ने बताया राजनीतिक प्रतिशोध!

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और तूणमूल कांग्रेस के नेता सुजीत बोस पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की बड़ी कार्रवाई चल रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी उनके कोलकाता स्थित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा पार्टी के दो और नेता के यहां भी सुबह-सुबह ईडी ने दबिश दी है। तृणमूल विधायक तपस रॉय और नेता सुबोध चक्रवर्ती के घर भी केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी जारी है। कार्रवाई कथित नगर पालिका नौकरी घोटाले के सिलसिले में की जा रही है।

इन पर कसा शिकंजा
जानकारी के मुताबिक, ईडी ने नगर निकायों में भर्तियों में अनियमितता मामले की जांच को लेकर शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के अग्निशमन और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक तापस रॉय और उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुबोध चक्रवर्ती के आवासों पर छापे मारे।

कहां-कहां कार्रवाई?
मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने केंद्रीय बलों के साथ शुक्रवार सुबह उत्तर 24 परगना जिले के लेक टाउन इलाके में सुजीत बोस के दो आवासों पर छापे मारे। इसके अलावा तापस रॉय के ‘बीबी गांगुली स्ट्रीट’ स्थित आवास और बिराती स्थित सुबोध चक्रवर्ती के आवास पर भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

टीएमसी ने बताया राजनीतिक प्रतिशोध
ईडी की छापेमारी पर पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा कि पार्टी के बयान का इंतजार करें, लेकिन यह पानी की तरह साफ है कि इसके पीछे राजनीतिक प्रतिशोध है। ऐसी गतिविधियां हमें परेशान करने के लिए ही की जा रही हैं।

सुवेंदु का पलटवार
छापेमारी पर पश्चिम बंगाल विधानसभा के एलओपी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि चोर के घर में छापेमारी होगी ही। बंगाल के युवा और लोग चाहते हैं उन्हें सलाखों के पीछे जाना होगा।

भाजपा ने ममता को घेरा
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को खारिज करने पर सुवेंदु ने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है। पीएम मोदी वही करेंगे, जो देश चाहता है। ममता क्या हैं? हैं एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी की मालिक। पीएम मोदी देश के बारे में सोचने के लिए हैं। ममता को यह सब सोचना बंद कर देना चाहिए। यह उनका काम नहीं है। उनका काम रोहिंग्याओं को पश्चिम बंगाल में घुसपैठ करने देना है और उसे लूटने देना है।