खेल

पाकिस्तान ने श्रीलंका से 2-0 से जीती सीरीज़ : पाकिस्तानी बल्लेबाज़ सऊद शक़ील ने क्रिकैट इतिहास के 148 में अनोखा रिकॉर्ड बनाया!

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली गयी, जिसे पाकिस्तान ने 2-0 से जीत लिया है, दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को बहुत बुरी तरह से हराया, इस मैच में कई रिकॉर्ड बने, पाकिस्तानी बल्लेबाज़ सऊद शक़ील ने अपने नाम क्रिकैट के इतिहास का ख़ास रिकॉर्ड दर्ज करावा लिया है उन्होंने अपने शुरू के 7 मैचों की 7 पारियों में लगातार 50 या उससे ज़्यादा रन बनाये हैं, इससे पहले ये रिकॉर्ड 6 परियों का था, जिसमे सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सईद अनवर व् दो अन्य खिलाडियों के नाम शामिल थे

 

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को एक पारी और 222 रन से हराया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। पाकिस्तान ने पहले मैच में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद दूसरे टेस्ट में अपना दबदबा कायम रखा और मुकाबले को चौथे दिन में खत्म कर लिया।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में पाकिस्तान टीम ने शानदार शुरुआत कर अंक तालिका में पहली जगह हासिल कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान ने स्टंप्स तक 5 विकेट के नुकसान पर 563 पर स्कोर खड़ा किया था और चौथे दिन 13 रन बनाए। वहीं, श्रीलंका ने दूसरी पारी में शुरुआत अचछी की, लेकिन श्रीलंकाई टीम 188 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से नौमान अली ने दूसरे टेस्ट में 7 विकेट चटकाए और नसीम शाह को 3 सफलता मिली।

पाकिस्तान ने कोलंबो में खेले गए टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। दूसरे टेस्ट मैच को पाकिस्तान ने एक पारी और 222 रन से जीता। पहली पारी में श्रीलंका ने 166 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में अब्दुल्ला शफीक के दोहरे शतक और अगा सलमान के 132 रन के चलते 5 विकेट के नुकसान पर 576 रन पर पारी घोषित की।

इसके जवाब में श्रीलंका दूसरी पारी में 188 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से एंजलो मैथ्यूज ने 63 रन की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज नहीं टिक सका और इस तरह पाकिस्तान ने एक पारी और 222 रन से मैच अपने नाम किया।

68वें ओवर की पहली गेंद पर नसीम शाह ने असिथा फर्नांडो को बोल्ड किया। इस दौरान वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

Abdullah Shafique ने जड़ा दोहरा शतक

अब्दुल्ला शफीक ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक जड़ा दिया है। वह श्रीलंका की धरती पर दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने ये कारनामा दूसरे टेस्ट में कर दिखाया। उनका दोहरा शतक देख पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में बैठा हर एक खिलाड़ी उन्हें देख खड़े होकर तालियां बजाने लगा।