दुनिया

पाकिस्तान में सुरक्षा बलों के ख़िलाफ़ आतंकी हमलों में तेज़ी, वज़ीरिस्तान में मेजर सहित तीन सैनिक मारे गए!

पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तून ख़्वा प्रांत के उत्तरी वज़ीरिस्तान ज़िले में पाकिस्तानी सेना के आप्रेशन जारी है जिनके दौरान मेजर सहित तीन सैनिक मारे गए हैं और सेना प्रमुख ने कहा है कि आतंकियों के हथकंडों से सेना और जनता को दबाव में नहीं लाया जा सकता।

पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग से जारी होने वाले बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी वज़ीरिस्तान के इलाक़ों में आतंकियों के ख़िलाफ़ आप्रेशन किए जिनके दौरान कुछ आतंकी मारे गए मगर आतंकियों के हमले में सेना के तीन जवान भी मारे गए जिनमें एक मेजर शामिल हैं।

बयान में कहा गया है कि इलाक़े में आप्रेशन जारी है और आतंकियों को निशाना बनाया जा रहा है।

दूसरी तरफ़ सेना प्रमुख आसिम मुनीर ने ज़िला बन्नूं का दौरा किया जहां जानी ख़ैल नाम के इलाक़े में सेना के कारवां पर होने वाले हमले में 9 सैनिक मारे गए थे।

सेना प्रमुख ने कहा कि आतंकवाद की लानत से देश को मुक्ति दिलाने के लिए सेना आतंकियों के ख़िलाफ़ मज़बूती से आप्रेशन करती रहेगी। उन्होंने कहा कि सेना, क़ानून लागू करने वाली संस्थाएं और देश की जनता हरगिज़ आतंकियों की कार्यवाहियों से कमज़ोर होने वाली नहीं है।

ज्ञात रहे कि आतंकी संगठन टीटीपी ने पिछले साल नवम्बर में सरकार से संघर्ष विराम का समझौता समाप्त होने की घोषणा की थी जिसके बाद से ख़ैबर पख़तून ख़्वा और बलोचिस्तान में आतंकी हमले बढ़े हैं।