दुनिया

इराक़ : बग़दाद में एसे ड्रोन को मार गिराया जो करबला जाने वाले श्रद्धालुओं की जासूसी कर रहा था!

करबला के ज़ाएरी की सुरक्षा में इराक़ी सुरक्षाबल तन-मन, धन से लगे हुए हैं।

इराक़ की पुलिस ने इस देश की राजधानी बग़दाद में एसे ड्रोन को मार गिराया जो करबला जाने वाले श्रद्धालुओं की जासूसी कर रहा था।

शफ़क़ न्यूज़ वबेसाइट के अनुसार इराक़ पुलिस के एक सूत्र ने बताया है कि देश की पलिस ने राजधानी बगदाद में उस ड्रोन को मार गिराया जिसके पास कोई क़ानूनी अनुमति नहीं थी और वह ज़ाएरीन की जासूसी कर रहा था। इसका संबन्ध एक अतिवादी आतंकी गुट से बताया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार शनिवार की सुबह पूर्वी बग़दाद के अलग़दीर क्षेत्र में करबला जाने वाले ज़ाएरीन के सिरों पर एक ड्रोन उड़ता हुआ दिखाई दिया। इसके पास कोई क़ानूनी अनुमति नहीं थी और वह लगातार ज़ाएरीन की जासूसी में लगा हुआ था। इसको नियंत्रित करने वाले व्यक्ति को भी गिरफ़्तार कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इमाम हुसैन अलैहिस्सला का चेहलुम मनाने के लिए करबला जाने वाले क्षद्धाओं की सुरक्षा के उद्देश्य से इराक़ की पुलिस और वहां के सुरक्षा बलों ने पुख़्ता इन्तेज़ाम किये हैं। ज़ाएरीन की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिए बहुत बड़ी संख्या में इराक़ी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। इराक़ में इस साल 6 सितंबर 2023 को इमाम हुसैन का चेलहुम मनाया जाएगा जिसको अरबईन भी कहा जाता है।