दुनिया

बाइडन स्किन कैंसर से पीड़ित हो गए, डॉक्टरों ने बोला अब इलाज की ज़रूरत नहीं!

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के स्वास्थ्य से जुड़ी एक बड़ी ख़बर समाने आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाइडन स्किन कैंसर से पीड़ित हो गए हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को स्किन कैंसर हो गया है। बीमारी के पता लगने के बाद से उनका इलाज भी जारी है, लेकिन इस बीच डॉक्टरों ने कहा है कि अब उनको इलाज की ज़रूरत नहीं है। व्हाइट हाउस के डॉक्टर केविन ओ’कॉनर ने शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की तबियत को लेकर अपडेट दिया था और डॉक्टर के अनुसार, फरवरी में उनके चेस्ट के स्किन पर हुए घाव को हटा दिया गया था। वैसे तो डॉक्टर केविन ने कहा कि कैंसर वाले सभी उत्तकों को सफलतापूर्वक हटा दिया गया है। लेकिन अमेरिकी सूत्रों का कहना है कि बाइडन अभी भी बीमारी से ग्रस्त हैं, लेकिन सुरक्षा कारणों से उनकी बीमारी को छिपाया जा रहा है। डॉक्टर केविन ने कहा है कि बाइडन की सेहत की निगरानी की कड़ी निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा है कि आगे यह देखा जाएगा कि राष्ट्रपति को स्किन संबंधी कोई और परेशानी तो नहीं हो रही है।

इस बीच जांच के दौरान पता चला कि बाइडन के घाव में बेसल सेल कार्सिनोमा था, जो स्किन कैंसर का सामान्य रूप है। वहीं उनके घाव की जो स्थिति है और साथ ही उनकी आयु की वजह से अब उसका इलाज होना संभव नहीं लग रहा है। जबकि 80 साल के बाइडन को स्वास्थ्य जांच के बाद डॉक्टरों ने स्वस्थ्य और काम करने के लिए फिट बताया था। डॉक्टरों ने उस समय कहा था कि राष्ट्रपति की छाती से एक छोटा घाव निकाल दिया गया है। घाव के सैंपल को बायोप्सी के लिए भेजा गया था। डॉक्टर केविन ने कहा कि बेसल सेल कार्सिनोमा में घाव नहीं फैलता है। बता दें, बाइडन 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं और इस वजह से उनके स्वास्थ्य की बारीकी से निगरानी की जा रही है।