देश

हमारी फ़िल्में आज दुनिया में अपना नाम बना रही हैं, बॉयकाट की बाते आने से वातावरण पर प्रभाव पड़ता है, ये नहीं होना चाहिए : अनुराग ठाकुर

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया ने सिनेमा हॉल में ‘पठान’ फ़िल्म के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए देश के सभी राज्यों के प्रति आभार जताया है.

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अपने हैंडल से ट्वीट किए एक आधिकारिक बयान में संस्था ने कहा, ”द प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया, क़ानून और व्यवस्था बनाए रखने और पूरे भारत में ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर फ़िल्म पठान के शांतिपूर्ण प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्य सरकारों के प्रति बहुत आभारी है!”

संस्था ने अपने बयान में कहा है कि हिंदी फ़िल्म उद्योग रोजगार पैदा करने के साथ देश की अर्थव्यवस्था में योगदान देता है. इसके अलावा यह दुनिया में भारत की सॉफ़्ट पावर की सबसे शक्तिशाली और प्रभावी पैरोकार है.


Producers Guild of India
@producers_guild
Official Statement by Producers Guild of India thanking all state governments of India for ensuring the peaceful release of #Pathaan across the country

हज़ारों मेहनती लोगों ने इस इंडस्ट्री और टीवी और स्ट्रीमिंग सेवा के लिए बड़ी कॉन्टेन्ट प्रोड्यूसिंग दुनिया बनाई है. यह उद्योग एक सदी से भी अधिक वक़्त से सक्रिय है और तेज़ी से विकास कर रहा है. हम दुनिया के चुनिंदा देशों में हैं, जहां अभी भी यहीं बने कॉन्टेन्ट छाए हुए हैं.

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया ने इसमें योगदान देने के लिए करोड़ों प्रशंसकों का भी शुक्रिया अदा किया है.

इससे पहले ‘पठान’ के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताते हुए देश के कई राज्यों से इस फ़िल्म का बॉयकॉट करने की अपील औरधमकी दी गई थी. हालांकि पिछले तीन दिनों में इस फ़िल्म को काफ़ी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पठान पर चल विवाद पर प्रतिक्रिया दी थी.

उन्होंने कहा, “भारत सरकार ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन बना रखा है कि कोई भी फिल्म थिएटर में जाएगी तो वो वहां से पास होकर ही जाएगी. वे सभी पहलुओं पर नजर रखते हैं. वहां से अनुमति के बाद वे थिएटर में आती है.”

“हमारी फ़िल्में आज दुनिया में अपना नाम बना रही हैं. तब इस (बॉयकाट) प्रकार की बातें आने से वातावरण पर प्रभाव पड़ता है. वातावरण ख़राब करने के लिए कई बार पूरी जानकारी के बिना भी लोग कमेंट करते हैं, तो उसका भी नुक़सान होता है. ये नहीं होना चाहिए.”

ANI_HindiNews
@AHindinews

हमारी फिल्में आज दुनिया में अपना नाम बना रही हैं। तब इस(बॉयकाट) प्रकार की बाते आने से वातावरण पर प्रभाव पड़ता है। वातावरण खराब करने के लिए कई बार पूरी जानकारी के बिना भी लोग कमेंट करते हैं तो उसका भी नुकसान होता है, ये नहीं होना चाहिए: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुंबई

ANI_HindiNews
·
27 जन॰ 2023
@AHindinews

भारत सरकार ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन बना रखा है कि कोई भी फिल्म थिएटर में जाएगी तो वो वहां से पास होकर ही जाएगी। वे सभी पहलुओं पर नजर रखते हैं। वहां से अनुमति के बाद वे थिएटर में आती है: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुंबई