दुनिया

#ZamanPark_under_attack : पाकिस्तान में इमरान ख़ान की पार्टी के ख़िलाफ़ बड़े स्तर पर क्रैक डाउन जारी : रिपोर्ट एंड वीडियो

पाकिस्तान की पुलिस ने संडे की रात को इस्लामाबाद समेत मुल्क के कई शहरों में इमरान ख़ान की पार्टी के कार्यकर्ताओं की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया हुआ है, जानकारी के मुताबिक इतवार की रात को इस्लामाबाद में पीटीआई के सैंकड़ों कार्यकर्तों के घरों पर छापे मारे गए हैं इन में कम से कम 80 पीटीआई कार्यकर्तों को गिरफ्तार किया गया है, ये छापे इमरान खान के पार्टी के बड़े नेताओं के घरों पर मारे गए हैं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में इस वक़्त इमरान ख़ान की पार्टी के ख़िलाफ़ बड़े स्तर पर क्रैक डाउन जारी है, वहीँ जानकारी मिली है कि इमरान ख़ान के खिलाफ एक अन्य मामला आतंकवाद से जुड़ा दर्ज कर लिया गया है, बुधवार को इमरान खान की रमज़ान के शुरू होने से पहले बड़ी रैली होनी है उससे पहले पाकिस्तान की पुलिस पीटीआई के नेताओं को ज़यादा से ज़यादा तादाद में गिरफ्तार करना चाहती है

 

 

पाकिस्तानी पुलिस ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और एक दर्जन से अधिक पीटीआई नेताओं के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज किया। उनके खिलाफ तोड़फोड़, सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने और यहां न्यायिक परिसर के बाहर अशांति पैदा करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।


Dr Hina
@hina98_hina
Unbelievable fascism in Pakistan as fascist police raided mussrrat cheema house

Dr Hina
@hina98_hina
Heavy Police force raided Imran Khan’s Chief of Staff Shibli Faraz’s house in Islamabad

Dr Hina
@hina98_hina
Unbelievable fascism in Pakistan as PTI’s Raja Shahid arrested from UC Phulgaran

Dr Hina
@hina98_hina
Huge and massive crowd at Zaman Park Lahore for the protection of Imran Khan

Dr Hina
@hina98_hina
They are planning another operation on Zaman Park Lahore. Fawad Chaudhry

इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर शनिवार को उस वक्त झड़पें हुईं, जब इमरान खान तोशाखाना मामले की बहुप्रतीक्षित सुनवाई में शामिल होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे थे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव के दौरान 25 से अधिक सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इसके बाद अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने कोर्ट की सुनवाई को 30 मार्च तक के लिए टाल दी।

क्या है मामला?
गिरफ्तार पीटीआई कार्यकर्ताओं और पार्टी के वांछित नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस्लामाबाद पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में लगभग 17 पीटीआई नेताओं के नाम हैं। प्राथमिकी में कहा गया है कि कार्यकर्ताओं ने पुलिस जांच चौकी और न्यायिक परिसर के मुख्य द्वार को नुकसान पहुंचाया। आगजनी, पथराव करने और न्यायिक परिसर की इमारत को तोड़ने के आरोप में 18 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। एफआईआर के मुताबिक, लगभग दो पुलिस वाहनों और सात मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) के आधिकारिक वाहन को भी नुकसान पहुंचाया गया।

लाहौर में क्या हुआ?
70 वर्षीय इमरान खान अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे थे। उनके साथ उनके समर्थक भी काफिले में थे। सुनवाई में भाग लेने के लिए उनके इस्लामाबाद जाने के तुरंत बाद 10,000 से अधिक सशस्त्र पंजाब पुलिस कर्मियों ने लाहौर में इमरान खान के जमान पार्क आवास पर धावा बोल दिया और उनकी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिसकर्मियों ने तोशाखाना मामले में इमरान की गिरफ्तारी को रोकने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी प्रमुख के आवास के प्रवेश द्वार पर लगे बैरिकेड्स और टेंटों को हटा दिया और वहां डेरा डाले उनके सैकड़ों समर्थकों को खदेड़ दिया। इस दौरान बुलडोजर का इस्तेमाल भी किया गया। उन्होंने घर के मुख्य गेट और दीवारों को तोड़कर अंदर की तलाशी ली गई। इस दौरान पेट्रोल बम और अन्य हथियार मिलने का भी दावा किया गया था। लाहौर में पुलिस कार्रवाई में कथित रूप से लगभग 10 कर्मचारी घायल हो गए।

फवाद चौधरी ने सुरक्षाकर्मियों पर लगाया चोरी का आरोप
इस बीच पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने रविवार को कहा कि पार्टी इमरान खान के आवास पर अवैध छापेमारी और हिंसा में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराएगी। उन्होंने कहा कि आज कानूनी टीम की एक बैठक बुलाई गई। जिस तरह से पुलिस ने इमरान खान के आवास में लाहौर उच्च न्यायालय के फैसले का उल्लंघन किया, उसने घर की पवित्रता के हर नियम को रौंदा। चीजें चोरी हो गईं। जूस के डिब्बों को भी पुलिसवाले अपने साथ ले गए। निर्दोष लोगों को प्रताड़ित किया गया।