कश्मीर राज्य

जम्मू-कश्मीर की पहचान को मिटाने की कोशिश की जा रही है, पीडीपी लोगों के दिलों में बसती है : महबूबा मुफ़्त

जम्मू कश्मीर।पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती लगातार भाजपा पर निशाना साधकर अपने वोट साध रही हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इस समय जो हालात हैं, जिस तरह से जम्मू-कश्मीर की पहचान को मिटाने की कोशिश की जा रही है और ऐसे में पीडीपी एकमात्र आवाज है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और उनकी पार्टी मिलकर चलना चाहते थे लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस ने यह कहा कि पीडीपी खत्म हो चुकी है, जिसकी वजह से लोगों को बहुत बुरा लगा। महबूबा ने दावा किया कि पीडीपी लोगों के दिलों में बसती है। उनकी पार्टी ने तीन साल में वो काम किए जो किसी पार्टी ने नहीं किए।

इससे पहले सोमवार को अनंतनाग के लारकीपोरा इलाके में उन्होंने मतदान के माध्यम से अनुच्छेद 370 निरस्तगी पर नाखुशी जाहिर करने के लिए कहा। मुफ्ती ने कहा कि भाजपा अपनी जमीन खो चुकी है और पार्टी के पास कहने को कुछ नहीं है। दूरू, लारकीपोरा और वेरीनाग के विभिन्न इलाकों में रोड शो में उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं। इसीलिए वे लोगों को गुमराह करने के लिए सांप्रदायिक कार्ड खेल रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र अच्छा है। इसमें सभी समुदाय के लोगों को रखा गया है। पीडीपी को एक साजिश के तहत तोड़ा गया है और वह बिना नेताओं के आगे बढ़ रही हैं। उनकी एकमात्र ताकत उनके कार्यकर्ता हैं। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि जम्मू-कश्मीर अतीत में बहुत कठिन दौर से गुजरा है। यह स्थिति भी नहीं रहेगी। यह तभी संभव है जब हम लोकतांत्रिक तरीकों से मिलकर लड़ेंगे।

आयोग निर्धारित तिथि पर ही करवाए चुनाव

पीडीपी प्रमुख ने चुनाव आयोग से अनंतनाग-राजोरी सीट पर निर्धारित तारीख पर चुनाव करवाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि चुनाव आयोग प्रक्रिया को प्रभावित नहीं होने देगा और निष्पक्षता को बरकरार रखेगा। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चुनाव आयोग ने भीषण सर्दी के दौरान राज्य में प्रभावी ढंग से और सफलतापूर्वक चुनाव कराया है। 2014 में बाढ़ के बीच भी चुनाव कराए । अब भी लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए रिकॉर्ड संख्या में लोग आएंगे।