मनोरंजन

‘जैकलीन फर्नांडीज ने भारत से भागने की कोशिश की, लेकिन…’ : जमानत याचिका के जवाब में ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि जैकलीन फर्नांडीज “गहरी जेब” लगती हैं और चल रही जांच में हस्तक्षेप कर सकती हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर और अन्य से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडीज की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा है कि बॉलीवुड अभिनेता “गहरी जेब” में हैं और चल रही जांच में हस्तक्षेप कर सकते हैं।

एजेंसी ने कहा है कि फर्नांडीज ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया और सबूतों के सामने आने पर ही खुलासा किया। ईडी ने यह भी कहा कि उसने भारत से भागने के लिए एक असफल बोली लगाई, लेकिन लुक-आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी होने के कारण ऐसा नहीं कर सकी।

ईडी ने अपने जवाब में कहा, “जैकलीन कोई साधारण व्यक्ति नहीं है, बल्कि एक बॉलीवुड अभिनेत्री है, जिसके पास बहुत अधिक वित्तीय संसाधन हैं और इसलिए उसका कद और प्रभाव काफी ऊंचा है।”

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को रंगदारी मामले में फर्नांडीज की अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ा दी।

नियमित जमानत पर सुनवाई के दौरान अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने कहा कि इस मामले में ईडी ने जैकलीन की जमानत याचिका पर जवाब दाखिल कर दिया है. हालांकि, अदालत ने मामले को 10 नवंबर के लिए टाल दिया और अभिनेत्री की अंतरिम जमानत बढ़ा दी। अदालत ने ईडी को सभी पक्षों को चार्जशीट और अन्य प्रासंगिक दस्तावेज उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया

फर्नांडीज भी शनिवार को अदालती कार्यवाही में शारीरिक रूप से शामिल हुए। इस मामले में 26 सितंबर को जैकलीन को अंतरिम जमानत दे दी गई थी।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने आखिरी तारीख को जैकलीन की नियमित जमानत याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया था और उन्हें 50,000 रुपये के जमानत बांड पर अंतरिम जमानत दी थी।

17 अगस्त को दिल्ली की एक अदालत में चंद्रशेखर के खिलाफ मामले में जांच एजेंसी द्वारा दायर एक पूरक आरोप पत्र में फर्नांडीज का नाम आरोपी के रूप में बताया गया था।

ईडी के पहले के आरोप पत्र के अनुसार, फर्नांडीज और एक अन्य अभिनेता नोरा फतेही ने जांच की और कहा कि उन्हें बीएमडब्ल्यू कारों के शीर्ष मॉडल मिले, जो आरोपियों से सबसे महंगा उपहार था।

ईडी की चार्जशीट में कहा गया है कि “जांच के दौरान, जैकलीन फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त, 2021 और 10 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे। जैकलीन ने कहा कि उन्हें गुच्ची, चैनल से तीन डिजाइनर बैग और जिम पहनने के लिए दो गुच्ची संगठनों से उपहार मिले। लुई वुइटन के जूतों की एक जोड़ी, हीरे के झुमके के दो जोड़े और बहुरंगी पत्थरों का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज़ ब्रेसलेट। उन्हें एक मिनी कूपर भी मिला जिसे उन्होंने वापस कर दिया।

इस बीच, फर्नांडीज ने “सुकेश के साथ डिजाइन की एकता” से इनकार किया और कहा कि वह खुद कॉनमैन और उसके सहयोगियों द्वारा की गई परिस्थितियों और आपराधिक कृत्यों का शिकार थी।

याचिका में कहा गया है कि भले ही उसने कभी भी उपहार प्राप्त करने से इनकार नहीं किया, लेकिन किसी भी समय उसे इस बात का ज्ञान नहीं था कि ये अपराध की आय थी “सुकेश के धोखेबाज और दोहरे आचरण के कारण, जिसके कारण उसने पीड़ित किया है, और जारी है भुगतना, भारी कठिनाई”।