देश

“मैं पीएम मोदी नहीं हूं, जब मैं कोई वादा करता हूं तो उसे पूरा भी करता हूं”-राहुल गांधी

राहुल गांधी ने तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर पर तीखा हमला किया और प्रधानमंत्री मोदी पर ‘वादाख़िलाफ़ी’ का आरोप लगाया.

तेलंगाना के नागरकुर्नूल में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “पहले केसीआर मुख्यमंत्री पद को अलविदा कहेंगे. उसके बाद, केसीआर से जनता के लूटे गए पैसे के बारे में सवाल पूछे जाएंगे. मैंने मन बना लिया है कि सीएम ने जो पैसा लूटा है, वह कांग्रेस वापस आपकी जेब में डालेगी.”

राहुल गांधी ने कहा, “मैं पीएम मोदी नहीं हूं, जब मैं कोई वादा करता हूं तो उसे पूरा भी करता हूं.”

उन्होंने कहा, “हम सबने तेलंगाना का सपना देखा था और सोचा था कि तेलंगाना की जनता इस राज्य पर राज करेगी. पिछले 10 साल से तेलंगाना की जनता को परे कर दिया गया है और एक राजा और उसका परिवार तेलंगाना पर राज कर रहा है.”

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, “सारे के सारे पैसे वाले विभाग उनके परिवार के पास हैं… जहां भी जनता से पैसा लिया जा सकता है वो सारे विभाग केसीआर और उनके परिवार के पास हैं.”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को लगातार घेरते रहे हैं. वो आरोप लगाते हैं कि सरकार ने किसानों और युवाओं से किए वादे पूरे नहीं किए हैं.

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (पूर्व में तेलंगाना राष्ट्र समिति या टीआरएस) की सरकार है.

2018 में तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे नंबर रही जबकि बीआरएस को 88 सीटें मिली थीं और टीडीपी को 13 सीटें.

यहां बीजेपी को एक और ओवैसी की एआईएमआईएम को सात सीटें हासिल हुई थीं.

राज्य में कुल 119 विधानसभा सीटें हैं. इस बात 30 नवंबर को मतदान होना है, मतगणना 3 दिसंबर को होनी है.