देश

हरियाणा : आम आदमी पार्टी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अशोक तंवर ने बीजेपी ज्वाइन की

हरियाणा में आम आदमी पार्टी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की मौजूदगी में भगवा पार्टी ज्वाइन कर लिया.

उन्हें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी में शामिल कराया और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया.

इस मौके पर हरियाणा बीजेपी प्रेसीडेंट नायब सैनी र हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे.

शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने परोक्ष रूप से अपनी पूर्व पार्टी की राजनीति और आरोपों को लेकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, “राजनीति में कुछ लोग सिर्फ बोलते हैं, बाबा साहब अम्बेडकर की फोटो तो लगाते हैं लेकिन उनका संविधान या लोकतंत्र में कोई भरोसा नहीं है. वे केवल छल कपट के माध्यम से धोखा देने में लगे हुए हैं. सारे धोखेबाज़ इकट्ठे हो गए हैं और ऐसे धोखेबाज़ों को 2024 में जनता सबक सिखाने का काम करेगी.”

उन्होंने कहा, “आज जिस तरह की देश में राजनीति उसे, मैं समझता हूं कि उसे साफ़ करने की ज़रूरत है.”

उन्होंने कहा,“कहा जाता है कि सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है लेकिन दस साल पहले जिन्होंने भ्रष्टाचार किया और उनके ख़िलाफ़ सबूत है, आज भी वो बाहर हैं. मुझे लगता है कि अभी तक इन एजेंसियों का उपयोग ही नहीं हुआ है, दुरुपयोग कहां से हुआ है.अगर सही से उपयोग होता तो देस में सैकड़ों लोग हैं जिन्होंने राजनीति में हज़ारों लाखों करोड़ रुपये का घोटाला किया. वे अभी जेल के पीछे होने चाहिए थे.”

उन्होंने राम मंदिर को लेकर कहा, “जिन लोगों ने हमेशा राम का विरोध किया वे किस तरह से राम के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. एक तरफ़ मोदी हैं जो गारंटी देते हैं और उसे पूरा करते हैं. ये चाहे किसी तरह की गारंटी हो, चाहे राम मंदिर निर्माण की गारंटी हो या देश के नौजवानों को रोज़गार देने की गारंटी हो.”

अशोक तंवर ने बीते 18 जनवरी को आम आदमी पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था और तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वो भाजपा ज्वाइन करेंगे.